Sandeep Maheshwari Vivek Bindra: 2 जाने माने यूट्यूबर्स के बीच हुई तकरार …जानें क्या है पूरा किस्सा

ऐसा क्या हो गया जो भिड़ गए तो दिग्गज यू ट्यूबर: Sandeep Maheshwari Vivek Bindra

Sandeep Maheshwari Vivek Bindra

सोशल मीडिया पे जो लोग एक्टिव रहते हैं उहने तो हर न्यूज़ पता होती है लेकिन जो नहीं उनके लिए ख़ास ये आर्टिकल बनाया गया है। हाल ही में दो बड़े दिग्गज यूटुबेरस संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा के बीच हुई नोक झोक की न्यूज़ आयी। पूरा मामला क्या ह क्यों हुई इन दो यूट्यूबर्स के बीच लड़ाई चलिए देखते हैं।

संदीप माहेश्वरी कौन हैं?: Who is Sandeep Maheshwari ?

संदीप माहेश्वरी एक मोटिवेशनल स्पीकर , राइटर , फोटोग्राफर और इंटरप्रेन्योर हैं जो लोगों को अपनी मोटिवेशनल स्पीच से इंस्पायर करते हैं .उनके यूट्यूब चैनल पे 28 मिलियन से ज़्यादा सब्सक्राइबर्स जुड़े हैं । संदीप एक ऐसे यूट्यूबर हैं जो यूट्यूब से एक रूपए भी नहीं कमाते और फ्री में लोगों को लाइफ चेंजिंग सेशन देते हैं , यही कारण है कि आज उनका चैनल दुनिया का सबसे बड़ा “नॉट फॉर प्रॉफिट” चैनल बन गया है।

विवेक बिंद्रा ?: Who is Vivek Bindra ?

विवेक बिंद्रा भी संदीप की तरह एक फेमस यू ट्यूबर हैं।विवेक ‘बड़ा बिज़नेस’ नाम की कॉर्पोरेट कंपनी के सीईओ हैं। उनके बिज़नेस से जुड़े मोटिवेशनल वीडियोस लोगों को बहुत पसंद आते हैं, यही कारन है की उनके यूट्यूब पर 21 मिलियन से ज़्यादा सब्सक्राइबर्स हैं।

बिग कैट फाइट: Sandeep Maheshwari and Vivek Bindra

 संदीप माहेश्वरी ने 12 दिसंबर को ‘बिग स्कैम एक्सपोज्ड’ टाइटल से एक वीडियो अपलोड किया था जिसमे एक स्टूडेंट ने बताया की कैसे उससे एक कोर्स के लिए ₹50,000 लिए गए, जिससे उसे कोई फायदा नहीं हुआ।

कोर्स लेते समय उसे बताया गया था की इस कोर्स से वो पैसे कमाने लगेगा और अपना बिज़नेस स्टार्ट कर सकेगा, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

 साथ ही उस स्टूडेंट ने ये भी बताया की ऐसे बहुत सरे लोग हैं जिन्होंने कोर्स 50 से 1 लाख रुपए में खरीदा, लेकिन सब फ्रॉड निकला। 

संदीप ने बोला कि ऐसे कोर्सेज महज़ पैसे कमाने का जरिया हैं और लोगों को ऐसे फ्रॉड से बचना चाहिए।

हालाँकि संदीप ने अपने वीडियो में किसी का भी नाम नहीं लिया था लेकिन इस वीडियो के कमेंट सेक्शन में लोगों ने विवेक बिंद्रा (Vivek Bindra) का नाम लेना शुरू कर दिया।

इसके बाद अगले दिन संदीप माहेश्वरी ने अपने कम्युनिटी पोस्ट पे एक मैसेज पोस्ट किया जिसमे उन्होंने लिखा था की बिग स्कैम एक्सपोज्ड वीडियो के बाद उनकी टीम को थ्रेट कॉल्स आ रही की वो वीडियो डिलीट कर दें, साथ ही उस स्टूडेंट को भी जिसने ये इंसिडेंट के बारे में बताया था।

संदीप ने कहा की वो किसी से डरने वाले नहीं क्योंकि उन्होंने ये काम सोसाइटी को अवेयर करने के लिए किया है और वो ये वीडियो डिलीट नहीं करेंगे।

अगले दिन संदीप ( Sandeep Maheshwari) ने फिर मैसेज किया की उनकी टीम को लीगल नोटिस भेजने की धमकी दी गयी और उनके घर पे एम्प्लाइज भेजे गए , वो इन सब धमकियों से डरने वाले नहीं और अब वो विवेक की कंपनी ‘ बड़ा बिज़नेस’ को खुलके एक्सपोज़ करेंगे .

उन्होंने ये भी बोला की वो अकेले नहीं हैं पूरी यूट्यूब की टीम और फैंस उनके साथ खड़े हैं।

इसके बाद क्या किया विवेक बिंद्रा ने?: Sandeep Maheshwari Vivek Bindra

विवेक बिंद्रा (Vivek Bindra) ने अपने कम्युनिटी पोस्ट पे रिप्लाई किया की उन्होंने संदीप के शो में सरे सवालों के जवाब ईमानदारी दिए थे और फिर से वो शो में आने के लिए रेडी हैं ताकि ऑडियंस के मन में उनको लेकर कोई मिस अंडरस्टैंडिंग न रहे।

विवेक ने कहा की मैं आपको चैलेंज करता हूँ – क्या आप में इतना दम है की आप सच्चाई को फेस कर सके।

अपने दूसरे कम्युनिटी पोस्ट में विवेक ने कहा की आप ने मेरा नंबर ब्लॉक कर रखा है, और साथ ही 5000 पॉजिटिव कमेंट्स जो थे आपके पोस्ट पे आप ने उसे भी डिलीट कर दिया है।

 मैंने जो एम्प्लाइज आपके घर पे भेजे थे वो इसलिए नहीं की आपको धमका सके बल्कि इसलिए की वो आपके साथ मेरी मीटिंग फिक्स कर सके।

साथ ही विवेक ने ये भी कहा की वो इनफ्यूंसर के खिलाफ लीगल कारवाही करेंगे जिन्होंने बिना सही जानकारी के उनके ऊपर वीडियो बनाया है।

क्या है जनता का रिएक्शन?? : Sandeep Maheshwari Vivek Bindra controversy 

वैसे तो दोनों ही बड़े यूट्यूबर हैं, और दोनों के बहुत सरे फैंस हैं। सबका अलग अलग नजरिया भी हैं।

लेकिन बहुत सरे लोगों का ‘ बड़ा बिज़नेस’ में पैसे फसे पड़े हैं, तो इसलिए ज्यादातर फैंस संदीप माहेश्वरी ( Sandeep Maheshwari) को सपोर्ट कर रहे। बहुत से फोल्लोवेर्स का ये भी कहना है की दोनों को एक प्लेटफार्म पे आकर फेस टू फेस सारी कंट्रोवर्सी को मिल के ख़तम करना चाहिए ।

 जितनी मुँह उतनी बातें…

आप को क्या लगता है अपनी राय हमे कॉमेंट बॉक्स ज़रूर बताइये। 

आगे की पिक्चर अभी बाकी है दोस्तों…

देखते हैं अब क्या ट्विस्ट अत है दोनों की कंट्रोवर्सी में…स्टे हैप्पी एंड लाइफ के मज़े लो।

Leave a Comment